क्या होता है काला जादू (Black Magic) - टोना टोटका, ये होते है लक्षण



पुरातन समय से ही तंत्र-मंत्र विज्ञान (occult science) इंसान के लिए अबूझ पहेली रहा है, इसके इतने रोचक और (secret) रहस्यमयी तथ्य है कि कई बार तार्किक व्यक्ति का इस पर विश्वास करना आसान नहीं होता है। इसे लेकर दो अलग-अलग विचार धाराएं सामने आती रही है एक पक्ष इस पर यकीन करता है और दूसरा पक्ष इसे सिरे से खारिज करता है। लेकिन लाख अगर-मगर के बाद यदि हम ईश्वर पर विश्वास करते हैं तो हमें नकारात्मक शक्तियों के अस्तीत्व को भी मानना होगा। हम इसे सिरे से खारिज नहीं कर सकते। तंत्र (Tantra) वह विद्या है जिससे इसके जानकार ईश्वर को या अन्य शक्तियों को अपनी मर्जी के हिसाब से काम करने के लिए बाध्य कर देते है। कहा जाता है कि मंत्र में साधक प्रार्थना करता है कि भगवान उनकी मनोकामना पूरी करें। लेकिन तंत्र साधना इस तरह से की जाती है कि ईश्वर भी मजबूर होकर उनकी प्रार्थना स्वीकार कर ही लेते हैं।


कभी अचानक ही लाइफ में नेगेटिविटी (negativity) बढ़ती ही जाए, यानी कि घर हो या कार्यक्षेत्र (working place) हर जगह निराशा। कभी बनते-बनते काम बिगड़ जाते हों तो कभी अचानक ही घर में किसी की तबियत गंभीर रूप से खराब हो जाए। फिर चिकित्सा का सहारा लेने पर पता चले कि कोई प्रॉब्लम तो है नहीं। लेकिन तबियत हो कि सुधरने का नाम ही न ले। तो ऐसा होने पर आपने बड़े-बुजुर्गों से अक्सर ही सुना होगा कि लगता है किसी ने जादू-टोना या फिर तंत्र का प्रयोग कर दिया है। जिसे हम अमूमन टाल देते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता भी है। जी हां अगर अचानक से किसी की नाड़ी की गति तेज हो जाए या फिर सांसें बढ़ती हुई महसूस हों। और डॉक्टर्स कहें कि सब नॉर्मल है। फिर भी राहत न मिले तो आप इन आसान उपायों (remedies) से जान सकते हैं कि वाकई में आपके ऊपर जादू-टोने या तंत्र का प्रकोप है या फिर आपका वहम है। हालांकि यहां एक बात स्पष्ट रूप से जान लें कि तंत्र का अविष्कार किसी को परेशान करने के लिए नहीं हुआ था। बल्कि इस विद्या के गलत प्रयोग की भी सख्त मनाही है।



यदि आप पर किया है तंत्र (Tantra) या जादू टोना तो ये घटनाएं होगीं आपके साथ


1) यदि आप पर तंत्र या किसी प्रकार का जादू टोना किया गया है तो आपको बार-बार घबराहट होने लगेगी, पसीना आने लगेगा, हाथ पैर शून्य होने लगेंगे।


2) आपके घर मैं अचानक अधिकतर बिल्ली, सांप, उल्लू, चमगादड़, भंवरा आदि घूमते दिखने लगे ,तो मान लीजिए कि किसी के द्वारा घर पर तांत्रिक क्रिया की जा रही है।


3) घर के जानवर जैसे गाय, भैंस, कुत्ता, मछली का अचानक से मर जाना। घर मे बिना किसी कारण से अचानक गन्दी बदबू आने लगना यह निशानी है कि आपका घर तंत्र या जादू टोने के शिकार में है।


4) आपके चेहरे का रंग पीला पड़ना ये भी एक कारण हैं की जितना प्रबल तन्त्र प्रयोग होगा आपके मुह का रंग उतना ही पिला पड़ता जायेगा आप दिन प्रतिदिन अपने आपको कमजोर महसूस करेंगे।


5) यदि आपको घर में छायाएं महसूस होना अथवा बाथरूम आदि में महसूस होना की कोई देख रहा है, अचानक तेज भूख लगना लेकिन खाना खाते समय खाने का मन नहीं करना। भोजन में अक्सर बाल, या कंकड़ आने लगना है। तंत्र जादू टोने की निशानी है।