Astrology : छोटे-छोटे उपाय (remedy) दिलाएंगे मनचाही नौकरी (jobs) और तरक्की



कोरोना महामारी के बाद लोगों के जीवन में कई सारे सकारात्मक और नकारात्मक बदलाव आए है। कोरोना की सबसे ज्यादा मार नौकरीपेशा लोगों पर पड़ी है, जिसके चलते या तो कई लोगों को अपनी जॉब (job) से हाथ धोना पड़ा या उनकी सैलेरी में संस्थानों द्वारा कटौती की गई।

इसके बाद से ही लोग अपनी मनचाही नौकरी को पाने की तलाश में है या नौकरी में उन्नति का इंतजार कर रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह छोटे-छोटे उपाय जिन्हें आजमाकर आप नौकरी में तरक्की प्राप्त कर सकते है साथ ही मनचाही नौकरी भी पा सकते हैं।

जब इंटरव्यू में यह रंग दिलाएगा सफलता पर्याप्त क्वॉलिफीकेशन के बाद जॉब के लिए सबसे महत्वपूर्ण समय होता है इंटरव्यू का, इस समय कई बार घबराहट के कारण व्यक्ति का कॉन्फिडेंश कम हो जाता है और वह इंटरव्यू में असफल हो जाता है इसके लिए वास्तुशास्त्र (vastu shastra) कहता है कि जब भी आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं तो अपनी पॉकेट में लाल रंग का रूमाल या कोई लाल कपड़ा जरूर रखें। अगर संभव हो तो अपने कपड़ों में भी लाल रंग का प्रयोग करें। वास्तु (vastu) कहता है कि आप जितना अधिक लाल रंग का प्रयोग कर सकते हैं, करें, क्योंकि लाल रंग का संबंध मंगल ग्रह से होता है, जो ऊर्जा का प्रतीक है इसके प्रयोग से आपको सफलता मिलेगी। यह आपके लएि नौकरी और तरक्की के रास्ते भी खोलता है।

यह उपाय (remedy) कम करेगा आपकी मुश्किलें नौकरी मिलने में आ रही परेशानियों को घर की दिवारें भी दूर कर सकती हैं बस इसके लिए आपको सही ज्ञान की आवश्यकता है। वास्तुशास्त्र (vastu shastra) के अनुसार मनचाही नौकरी पाने के लिए आपको अपने घर की उत्तर दिशा की दीवार पर बड़ा सा आइना लगाएं जिसमें आपका पूरा शरीर दिख सके। इस दिशा में आईना रखने से आपको बेहतर अवसर मिलने के मौके बढ़ जाएंगे और इंटरव्यू में भी सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं। इसके अलावा रात में सोते समय बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें। बता दें पीला, लाल और गोल्डन रंग आपके भाग्य में वृद्धि लाता है।

दायां पैर लाएगा खुशखबरी इंटरव्यू देने जाएं तो वास्तुशास्त्र (vastu shastra) के अनुसार जब भी घर से निकलते समय सबसे पहले अपना दायां पैर बाहर रखें इसे शुभ माना जाता है। इसके अलावा घर से निकलने से पहले गणपति बप्पा की पूजा करें। भगवान गणेश को बुद्धि के देवता माने गए हैं जो इंटरव्यू के दौरान आपको सकारात्मक ऊर्जा से भर देंगे। इसी के साथ भगवान गणेश प्रथम पूज्यनीय भी है इसलिए किसी भी शुभ कार्य से पहले गणेशजी की पूजा करने से सकारात्मक परिणाम मिलता है।

रुद्राक्ष दिलाएंगे सफलता शास्त्रों (shastra) अनुसार माना जाता है कि रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई थी, रुद्राक्ष की विशेषता होती है कि वह सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा को आसानी से अलग कर देता है इसलिए जब भी आप रुद्राक्ष धारण करते हैं तो वह आपके अंदर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर देता है और आपको सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है। इसलिए मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए आप रूद्राक्ष भी धारण कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि कोई भी रूद्राक्ष न पहनें बल्कि 1 मुखी, 10 मुखी और 11 मुखी रूद्राक्ष ही पहनें। मान्यता है कि इन्हें धारण करने से व्यक्ति को मनचाही नौकरी मिलने के योग बनने लगते हैं।