Astrology : इन आसान उपायों (remedies) से मिलेगी नौकरी और तरक्की



सूर्य उपासना से होगा लाभ

नौकरी प्राप्त करने के लिए या फिर नौकरी में उन्नति और लाभ के लिए सूर्य को जल दें। सूर्य को जल देना बहुत लाभप्रद माना गया है। ऐसा करने से आत्मविश्वास बढ़ता है, जिसका फायदा कार्यक्षेत्र में देखने को मिलता है। इसकी वजह यह है कि ज्योतिष शास्त्र (astrology) में सूर्य को राजा, नौकरी में अधिकारी, राजकीय क्षेत्र आदि का कारक माना गया है। सूर्य को जल देने से अनुकूल फलों की प्राप्ति होती है और इच्छी पूरी होती है।



श्रीयंत्र से बनेगा काम आसान

श्री यंत्र जैसा की नाम से पता चल रहा है कि यह धन और ऐश्वर्य की देवी लक्ष्मी का यंत्र है। ज्योतिष (astrologer) की मानें तो शुक्रवार के दिन घर में श्रीयंत्र की पूजा करें और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। इसके लिए आप श्रीयंत्र को गुलाबी कपड़े में या फिर चौकी पर स्थापित करें और फिर पूजा करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा और नौकरी संबंधित समस्या का अंत होगा।


पदोन्नति के लिए करें रत्न धारण

नौकरी प्राप्त करने के लिए या फिर पदोन्नति के लिए आपको भाग्येश रत्न या फिर दशमेश रत्न धारण करना चाहिए। इन रत्नों के धारण करने से नौकरी में आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और नई नौकरी के योग भी बनेंगे। रत्न धारण करने से पहले किसी ज्योतिष (astrologer) से सलाह जरूर करें।





दसमुखी रुद्राक्ष दूर करेगा नौकरी से जुड़ी परेशानियां

ज्योतिष शास्त्र (astrology) के अनुसार, रुद्राक्ष कई प्रकार के होते हैं और हर रुद्राक्ष का आकार और गुण के कारण उसका लाभ भी अलग मिलता है। नौकरी से संबंधित समस्याओं से मुक्ति के लिए दसमुखी रुद्राक्ष धारण करना सबसे उत्तमदायी माना गया है। दसमुखी रुद्राक्ष को भगवान विष्णु का स्वरूप माना जाता है। इसको धारण करने से नौकरी की समस्या के साथ-साथ संतान से संबंधित परेशानियों का भी अंत होता है। यह रुद्राक्ष सभी बाधाओं को दूर करके सुख-समृद्धि दिलाता है।


पीपल को चढ़ाए जल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार (astrology), पीपल के वृक्ष पर देवताओं और पितरों का वास माना गया है। रविवार के दिन से हर रोज पीपल के वृक्ष पर सुबह जल चढ़ाएं। शनिवार के दिन जल में थोड़ा सा दूध भी मिला लें और सायंकाल में तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से आजीविका के साधन प्राप्त होंगे और नौकरी की तलाश भी खत्म होती है।


इंटरव्यू से पहले खिलाएं गाय को गुड़-चना

अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो अपने दायां पैर को आगे रखें और फिर गाय को गुड़-चना या फिर आटे के पेड़े खिलाने से नौकरी मिलने की संभावनाएं प्रबल हो जाती हैं। ध्यान रहे कि अपने ही हाथों से गाय को खिलाएं। वहीं यह भी ध्यान रखें कि हनुमानजी की उड़ते हुए फोटो अपने पर्स में रखें और उसको माथे से लगाकर ही इंटरव्यू दें।

Recent Posts

See All

Astrology : सभी ग्रह होंगे मजबूत, मिलेगी आपार सफलता, बस करें ये उपाय (remedy)

मानव जीवन पर सभी नव ग्रह का असर रहता है, इंसान की उन्नति और परेशानी दोनों में ही ग्रह अपनी भूमिका निभाते हैं, लेकिन कई बार हम नहीं जानते है कि हमारी कुंडली (kundali) में कौन-सा ग्रह मजबूत है या कौन सा

© 2023. Managed by DigiHakk

  • YouTube
  • Facebook Clean
  • Instagram
Logo-Final-white-trans_edited.png