Astrology : याददाश्त बढ़ाने के लिए सुधारे घर का वास्तु (Vastu)



कई बार लोगों में भूलने की समस्या हो जाती है, छोटी-छोटी बातें ध्यान में नहीं रहती, चीजें कहीं भी रखकर भूल जाते हैं यह सिर्फ दिमागी कमजोरी नहीं होती कई बार घर में वास्तु (vastu) के ठीक न होने की वजह से भी यह समस्या होने लगती है। तो आज हम वास्तु (vastu) से जुड़ी छोटी -छोटी बातें आपको बताएंगे जिसे सुधार कर आप अपनी मेमोरी को शार्प कर सकते हैं तो आईए जानें महत्वपूर्ण बातें...


दिवारों को रंगे से पहले सोंचे

उत्तर-पूर्व दिशा में लाल और गुलाबी रंग का प्रयोग भूलकर भी न करें और यहां पुराने अखबार या फिर डस्टबिन तो भूलकर भी न रखें। इस दिशा में किचन का होना भी आपके दिमाग को कमजोर करने का काम करता है।


समतल रखें यह दिशा

उत्तर पूर्व दिशा समतल होनी चाहिए और कहीं से भी उठी हुई नहीं होनी चाहिए। इस दिशा में किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं होनी चाहिए और यह पूरी तरह से खुली और हवादार होनी चाहिए। यह आपके दिमाग को सुकून देती है और मन में अच्छे विचार आते हैं।


ओंकार या स्वास्तिक स्थापित करें

उत्तर-पूर्व दिशा में ओमकार या फिर स्वास्तिक को स्थापित कर सकते हैं। यह पूरे ब्रह्मांड के साथ आपके जुड़ाव को और भी मजबूत करता है।


बेडरूम बनाने से पहले जानें सही दिशा

उत्तर-पश्चिम दिशा में भूलकर भी अपना बेडरूम न बनाएं। इस दिशा में लंबे समय तक रुक जाने पर आपका दिमाग काम करना बंद करने लगता है। इस दिशा में अधिक समय तक रहने पर आपके दिमाग में नकारात्मम विचार बढ़ने लगते हैं। इससे आपके संबंधों पर भी प्रभाव पड़ने लगता है।


पुरानी वस्तुएं न रखें

उत्तर-दिशा में पुरानी वस्तुएं या फिर ऐसी वस्तुएं भूलकर भी न रखें जो प्रयोग में नहीं आ पाती हों। ऐसी चीजों को यहां रखने से आप अपने पास्ट को चाहकर भी नहीं भूल पाते और ऐसे में आप हायपरटेंशन या फिर तनाव के शिकार होने लगते हैं।

© 2023. Managed by DigiHakk

  • YouTube
  • Facebook Clean
  • Instagram
Logo-Final-white-trans_edited.png