top of page

मकर राशिफल 2023 (Capricorn Horoscope 2023)


मकर राशिफल 2023 (Capricorn Horoscope 2023)

करियर वर्ष की शुरुआत साढ़ेसाती के अंतिम चरण से हो रही है। 17 जनवरी को शनि जब कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे आपकी साढ़ेसाती का अंतिम चरण शुरू हो जाएगा। आपके लिए अच्छा संकेत है उतरती हुई साढ़ेसाती आपको कैरियर में कुछ अच्छे संकेत देगी। यह वर्ष व्यापारी वर्ग के लिए शुभ रहेगा। आपके व्यापार से उत्तम लाभ होगा, जितना निवेश करेंगे, उतना लाभ होगा। राहु और केतु आपकी नौकरी और व्यापार में कुछ बदलाव के संकेत दे रहे हैं पराक्रम भाव में बैठे हुए बृहस्पति भाग्य का भी साथ आपको देंगे लेकिन आपको कड़ा परिश्रम करना होगा। अप्रैल के बाद आपको आपके कार्यक्षेत्र में कुछ सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे।

पारिवारिक जीवन साल की शुरुआत में परिवारिक जीवन में परेशानियां देखने को मिल सकती है। इस दौरान आपकी माता को स्वास्थ्य कष्ट संभव है ऐसे में आपको भी मानसिक चिंताएं परेशान करेंगी। अप्रैल में जब देवगुरु बृहस्पति का गोचर मेष राशि में होगा तो सुधार देखने को मिलेगा। आपकी राशि के स्वामी शनि अब आपकी मानसिक परेशानियों को कम करना चाहते हैं अगर कोई पुराना विवाद परिवार को लेकर चल रहा है तब उसके हल होने की संभावना इस वर्ष बनती है। इस वर्ष माता को कोई धार्मिक यात्रा करवा सकते हैं या आपके भाग्य वृद्धि में भी सहायक होगा।

स्वास्थ्य साढ़ेसाती का अंतिम चरण मानसिक रूप से आपको स्वस्थ रखेगा। जो मानसिक परेशानियां पिछले वर्ष थी इस वर्ष उनसे छुटकारा मिलेगा।उचित आहार और पर्याप्त नींद लेना फायदेमंद होगा। मई में वाहन सावधानी से चलाएं क्योंकि तेज गति से दुर्घटना हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हैं तो बड़ी बीमारियों से निजात मिलेगी। पेट से संबंधित कुछ परेशानियां हो सकती हैं इसलिए खानपान में सावधानी बरतें।

आर्थिक स्थिति शनि आपके दूसरे भाव में गोचर करेंगे और आपकी वित्तीय स्थिति को मजबूत बनाएंगे। आर्थिक लाभ होगा,संपत्ति की खरीद और बिक्री से लाभ होगा। जमीन खरीदकर अपना घर बनवाने का काम शुरू करवा सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश भी आपके लिए फायदेमंद साबित होगा लेकिन कोई भी कार्य साझेदारी में ना करें यह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

परीक्षा-प्रतियोगिता छात्रों के लिए यह वर्ष पिछले वर्ष की अपेक्षा श्रेष्ठ साबित हो सकता है लेकिन अच्छी सफलता के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होगी। यदि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो कड़ी मेहनत करें वरना सफलता मिलने में संदेह रहेगा।लेकिन यह भी निश्चित है कि अगर कड़ी मेहनत की जाएगी तो उसका पूरा परिणाम आपको मिलेगा।

Comentarios


Logo-Final-white-trans_edited.png
bottom of page