इस दीपावली (diwali) पर करें ये आसान अचूक उपाय (remedies)



1. दिवाली (diwali) से शुरू करते हुए हर अमावस्या की शाम को किसी जरुरतमंद व्यक्ति को भोजन कराएं। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।


2. अच्‍छे कामकाज में आए दिन नजर लगती रहती है तो रात्रि में कार्यस्थल पर से एक फिटकरी का बड़ा डला लेकर उतारें तथा चौराहे पर फेंक दें। कार्य की बाधा दूर होगी।


3. इस दीपावली आप विधि पूर्वक धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करें। लक्ष्मी पूजन के बाद घर के सभी कमरों में शंख और घंटी बजाए। जिससे घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा के साथ दरिद्रता बाहर चली जाएगी और मां लक्ष्मी का आगमन आपके घर में होता रहेगा। जिससे आपके धन में वृद्धि होगी।


4. दीपावली के दिन होने वाली लक्ष्मी पूजन में पीली कौड़िया रखें। पीली कौड़ियों को रखने से धन की देवी मां लक्ष्मी बहुत ही जल्द प्रसन्न होती है। इस उपाय से आपकी सारी धन संबंधी परेशानियां हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी एवं अटका हुआ धन आना प्रारंभ हो जाएगा।


5. अगर आप भी पैसे की किल्लत से परेशान हैं तो इस दिवाली पूजा करने से साथ मां महालक्ष्मी के इस मंत्र का जाप कम से कम एक माला यानि 108 बार अवश्य करें। अधिक से अधिक आप जितना चाहे जाप कर सकते हैं। 

''ऊं श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद् श्रीं ह्रीं श्रीं ऊं महालक्ष्मयै नम:''

इस मंत्र का जाप कमलगट्टे की माला से करना है। इसका जाप निष्ठा और विश्वास के साथ करने से किसी प्रकार से धन की कमी नहीं होती है।


6. किसी वटवृक्ष के नीचे का कोई भी पौधा निमंत्रण देकर लाएं। वट का ही हो तो ज्यादा अच्‍छा है। घर में गमले में लगा लें। उसकी वृद्धि के साथ धन वृद्धि होती रहेगी।

Recent Posts

See All

Astrology : सभी ग्रह होंगे मजबूत, मिलेगी आपार सफलता, बस करें ये उपाय (remedy)

मानव जीवन पर सभी नव ग्रह का असर रहता है, इंसान की उन्नति और परेशानी दोनों में ही ग्रह अपनी भूमिका निभाते हैं, लेकिन कई बार हम नहीं जानते है कि हमारी कुंडली (kundali) में कौन-सा ग्रह मजबूत है या कौन सा

© 2023. Managed by DigiHakk

  • YouTube
  • Facebook Clean
  • Instagram
Logo-Final-white-trans_edited.png