Happy New Year 2021: नया साल आने से पहले घर से बाहर कर दें ये कुछ चीजें, बढ़ेगी सुख-समृद्धि



नया साल 2021 अब शुरू होने वाला है। नया साल नया जोश, नई उमंग और सुख समृद्धि लेकर आए, घर-परिवार में खुशियां और सकारात्मकता बनी रहे इसके लिए ज्योतिष (astrology) के कुछ उपाय (remedies) बहुत ही कारगर साबित हो सकते हैं।


टूटा फर्नीचर- कहा जाता है कि घर में टूटी खाट या पलंग रखने से वैवाहिक जीवन में कलह होता है. अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपके साथी के साथ आपका जीवन खुशी-खुशी बीते तो घर से टूटा फर्नीचर हटा दें.


खराब घड़ी- अगर किसी की तरह की खराब घड़ी पड़ी है तो उसे घर में कतई घरना रखें. रूकी हुई घड़ी से भी नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपका कोई भी काम नहीं अटके तो अपनी बंद घड़ी को जरूर हटा दें.


खराब इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम- नए साल पर घर में खराब पड़े पुराने इलेक्ट्रॉनिक सामान को बाहर निकाल दें. खराब आइटम घर में पड़े पड़े कबाड़ बन जाते हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. इसलिए आपके लिए अच्छा होगा कि आप नए साल से पहले इन पुरानी चीजों को घर से हटा दें.


खंडित मूर्तियां- नए साल के स्वागत से पहले पूजाघर अच्छे से साफ कर लें. मंदिर से खंडित मूर्तियां हटा दें. टूटी या खंडित मूर्तियां घर में रखना अशुभ माना जाता है.


टूटे हुए बर्तन- घर में कभी भी टूटे या चटके हुए बर्तन ना रखें. इस नए साल में अपने घर से ऐसे बर्तनों को बाहर निकाल दें जो टूटे हुए हैं. ऐसे बर्तनों को घर में रखना अशुभ माना जाता है.


फटे जूते-चप्पल- नव वर्ष से पहले घर की सफाई करते समय अपने पुराने और फटे जूते-चप्पलों को बाहर निकालना न भूलें. फटे जूते और चप्पल घर में नकारात्मकता और दुर्भाग्य लाते हैं.


टूटा हुआ कांच- घर में किसी भी तरह का कांच टूटा हो तो उसे तुरंत हटा दें चाहे वो कांच का कोई बर्तन हो, फोटो फ्रेम हो या शीशा. टूटा कांच वास्तु दोष (vastu dosh) लेकर आता है और इससे मानसिक तनाव भी बना रहता है.

Recent Posts

See All

Astrology : जानें क्या है शरीर के इन अंगों पर तिल (Mole) होने का मतलब...

समुद्रशास्त्र की मानें तो शरीर पर तिल का होना विशेष महत्व रखता है। भारतीय के साथ-साथ चीनी ज्योतिष (astrology) में भी तिल को भाग्य का सूचक माना गया है और शरीर के कुछ हिस्सों पर तिल का होना धनवान होने क

Astrology : सुबह इन पांच मंत्रों के जाप (chanting) से बदलेगी आपकी किस्मत

हर कोई चाहता है कि उसका दिन ऊर्जा से भरपूर हो, दिनभर ताजगी रहे और दिन बेहतर बीते। क्योंकि दिन की शुरुआत अच्छी होती है तो परिणाम भी अच्छे मिलते है, लेकिन यह सिर्फ चाहने से पूरा नहीं होगा। इसके लिए व्यक

© 2023. Managed by DigiHakk

  • YouTube
  • Facebook Clean
  • Instagram
AstroBhoomi logo.png