ज्योतिष( astrologer) के अनुसार पैर पर काला धागा(Black Thread)पहनने के फायदे



काले धागे को पैर से बांधने की परंपरा हमारे प्राचीन इतिहास से आती है। शास्त्रों के अनुसार, काला धागा पहनने के कई फायदे हैं। विशेष रूप से, जब पैर पर बंधा होता है, तो यह मनुष्य के जीवन में अद्भुत बदलाव लाता है। आज भी, जब बच्चा किसी के घर में पैदा होता है, तो उसके पैरों में एक काला धागा बाँधने का रिवाज़ है। लोगों का मानना है कि इसे पहनने से बच्चे को बुरी नजर से बचाया जा सकता है। काला धागा पहनने के और भी कई फायदे हैं, इनके बारे में जानने के लिए आगे पढ़िए-


काला धागा(Black Thread) पहनने के फायदे

अक्सर, लोग काले धागे को एक फैशन के रूप में पहनते हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसे दूसरे व्यक्ति के कहने पर पहनते हैं। काला धागा पहनने के कई फायदे हैं। हालांकि, सकारात्मक प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए इसे पहनते समय कुछ सावधानियां बरतने की आवश्यकता होती है।


पेट दर्द की समस्या को ठीक करता है

अगर किसी के पेट में बहुत दर्द है, तो उन्हें एक काला धागा लेना चाहिए और इसे अपने पैर के अंगूठे पर बांधना चाहिए। जब नाभि(navel) को अपनी जगह से हटा दिया जाता है, तो इससे पेट में दर्द होता है और अगर इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो यह दर्द हमेशा एक ही रहता है। जब पैर में एक काला धागा बंधा होता है, तो यह तुरंत पेट दर्द को ठीक करता है।


सभी वित्तीय समस्या का हल

यदि आपके जीवन में बहुत सारी मौद्रिक समस्याएं हैं, तो मंगलवार को अपने दाहिने पैर पर एक काला धागा बांधें। धीरे-धीरे आपकी धन संबंधी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी। घर में धन की कमी नहीं होगी और आपके जीवन में समृद्धि का वास होगा।


काले धागे पहनने से चोट ठीक हो जाती है

कभी-कभी यह पैर की चोट के बाद ठीक होने में लगभग असंभव लगता है। इसके कारण हमें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। तो, अगर यह छोटा काला धागा पैरों पर पहना जाता है, तो चोट जल्दी से ठीक होने लगती है। कई बार ज्यादा काम करने या चलने के कारण पैरों में दर्द शुरू हो जाता है। इस स्थिति में भी, काला धागा पहनने से पैरों के दर्द में तुरंत राहत मिलती है।


काला धागा ईविल आई(Evil Eye) को रोकता है

इस धागे को बुरी नजर से बचाने के लिए हाथ, पैर, गले आदि में भी पहना जाता है। यह अपने अंदर की सभी नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने की क्षमता रखता है ताकि बुरी ऊर्जाएं व्यक्ति को प्रभावित न करें। यदि आप अन्य लोगों की बुरी नजर से बचना चाहते हैं, तो आप काले धागे को धारण करके अपनी रक्षा कर सकते हैं।


शनि दोष से बचता है

काले रंग में ऊष्मा को अवशोषित करने की शक्ति होती है। इस प्रकार, यह नकारात्मक ऊर्जाओं से बचाने के लिए ढाल के रूप में कार्य करता है।


इसी तरह, यह धागा मनुष्यों को शनि दोष के नकारात्मक प्रभावों से बचाता है। खासकर, जब इसे पूरी श्रद्धा के साथ पैर में बांधा जाता है, तो आपके जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

VEDIC ANUSHTHAN / PUJA
  • Maha Mrityunjay Anushthaan

  • Kaal Sarp Dosh Nivaran Anushthaan

  • Mrit Sanjivani: मृत संजीवनी

  • Santaan Gopal Anushthan

कैसे अपने दिन को बेहतर बनाये - सुनिए भूमिका कलम की आवाज़ में 

© 2020. Managed by DigiHakk

  • Facebook Clean