Lal kitab: बुध (Mercury) कमजोर है तो कीजिए ये उपाय (remedies)



1. पंचम स्थान के कमजोर बुध (mercury) को पॉवरफुल बनाने के लिए लाल धागे में तांबे का सिक्का गले में पहनें। चांदी और मोती धारण करने से भी बुध को मजबूती मिलती है।


2. छठे स्थान में बुध (mercury) कमजोर होकर बैठा है तो कांच की बोतल में बारिश का पानी भरकर अपने घर में रखें। इससे न केवल बुध बल्कि शुक्र को भी बल प्राप्त होता है। इससे जीवन में किसी चीज का अभाव नहीं रह जाता है।


3. ग्यारहवें स्थान के कमजोर बुध को बलशाली बनाने के लिए लाल धागे में तांबे का सूर्य गले में पहनें। किचन में पीने के पानी में बर्तन कभी खाली न रखें।


4. दसवें स्थान में कमजोर बुध है तो घर में चौड़े पत्ते वाले पेड़-पौधे न लगाएं। मनी प्लांट और तुलसी भी घर में न लगाएं। ऐसे व्यक्ति को अपना घर 48 की आयु के बाद ही बनवाना फायदेमंद रहता है ।


5. बारहवें भाव में यदि बुध कमजोर बैठा है तो अचानक खर्चे आते हैं। इससे बचने के लिए भगवान गणेश की नियमित पूजा करें। काले और सफेद कुत्ते पालें या इन्हें रोज रोटी दूध खिलाएं। गले में पीला धागा पहनें।


6. अष्टम स्थान के कमजोर बुध को मजबूत बनाने के लिए 43 दिनों तक किसी नदी में पीले कपड़े धोएं और उन्हें ही सुखाकर पहनें। मां दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती की आराधना करें। घर या अपने ऑफिस के पूजा स्थान की नियमित सफाई करें।

Recent Posts

See All

Astrology : जानें क्या है शरीर के इन अंगों पर तिल (Mole) होने का मतलब...

समुद्रशास्त्र की मानें तो शरीर पर तिल का होना विशेष महत्व रखता है। भारतीय के साथ-साथ चीनी ज्योतिष (astrology) में भी तिल को भाग्य का सूचक माना गया है और शरीर के कुछ हिस्सों पर तिल का होना धनवान होने क

Astrology : सुबह इन पांच मंत्रों के जाप (chanting) से बदलेगी आपकी किस्मत

हर कोई चाहता है कि उसका दिन ऊर्जा से भरपूर हो, दिनभर ताजगी रहे और दिन बेहतर बीते। क्योंकि दिन की शुरुआत अच्छी होती है तो परिणाम भी अच्छे मिलते है, लेकिन यह सिर्फ चाहने से पूरा नहीं होगा। इसके लिए व्यक

© 2023. Managed by DigiHakk

  • YouTube
  • Facebook Clean
  • Instagram
AstroBhoomi logo.png