top of page

ऐसी होती है S नाम वाले लोगों की पर्सनालिटी, अपनी अलग छाप भी छोड़ते हैं ये लोग

करियर की बात करें तो S नाम की राशि वाले लोग अपने परिश्रमी रवैये के कारण कार्यक्षेत्र में बहुत मेहनत करते हैं और यही वजह है कि इन्हें कैसे न कैसे सफलता मिल ही जाती है. साथ ही ये लोग परिश्रम करने में भी नहीं घबराते हैं.


S Name Personality Traits:

वैदिक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम S से शुरू होता है, आमतौर पर ये लोग बहुत गंभीर और संवेदनशील होते हैं. ये अपने प्रिय की बहुत इज़्ज़त करते हैं तथा उनके प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहते हैं. यही कारण है कि इनका प्रेम जीवन काफ़ी सुखद और रोमांटिक रहता है.


S नाम वाले लोगों को बातों को तोल-मोल कर बोलना आता है

इन लोगों में नेतृत्व करने की ख़्वाहिश होती है. किसी के नीचे काम करना इन्हें पसंद नहीं आता है. ये चाहते हैं कि ये जो भी काम करें, अपने मुताबिक करें और अन्य लोग इनके हिसाब से काम को आगे बढ़ाएं. बातों को तोल-मोल कर बोलना इन्हें बख़ूबी आता है अर्थात ये लोग जो भी बोलते हैं, बहुत सोच-विचार कर बोलते हैं और इनकी इस विशेषता के कारण लोग इनकी तरफ़ आकर्षित होते हैं.


स्वास्थ्य के मामले में S नाम की राशि वाले लोग बदकिस्मत होते हैं

स्वास्थ्य के मामले में S नाम की राशि वाले लोग थोड़ा बदकिस्मत होते हैं क्योंकि अक्सर इन्हें पेट से जुड़ी समस्याओं जैसे कि एसिडिटी, गैस, अपच आदि का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा त्वचा से संबंधित बीमारियां भी इन्हें घेर लेती हैं. ये लोग बहुत रचनात्मक होते हैं. साथ ही बुद्धिमान भी होते हैं. यही वजह है कि भीड़ में चलना इन्हें कभी पसंद नहीं आता है. ये हर काम को एक अलग ढंग से करने का प्रयास करते हैं और अंततः अपनी मेहनत व लगन से सफलता प्राप्त करते हैं.


S नाम वाले लोगों का स्वभाव

ये लोग जितने हँसमुख और मिलनसार होते हैं, उतने ही गुस्सैल भी होते हैं. इन्हें ज़रा-ज़रा सी बात पर गुस्सा आ सकता है. लेकिन चीज़ों को समझते ही शांत भी हो जाते हैं. ये लोग ख़ुद पर नियंत्रण करना अच्छे से जानते हैं, फिर वो चाहे बातों के मामले में हो या फिर कोई काम करने के मामले में हो.


S नाम वाले लोगों का स्वभाव

ये लोग थोड़े स्वाभिमानी किस्म के होते हैं, इसलिए किसी की मदद लेना ज़्यादा पसंद नहीं करते हैं. आमतौर पर इनकी कोशिश यही रहती है कि ये जो भी काम कर रहे हैं, उसे अपने बलबूते पर ही पूरा करें. कई बार तो ये लोग अपने स्वभाव से पूरी महफ़िल लूट लेते हैं और लोगों पर अपनी एक अलग छाप भी छोड़ते हैं.

Logo-Final-white-trans_edited.png
bottom of page