कृष्ण जन्माष्टमी (janmashtami) पर करें ये उपाय (remedies), मिलेगी योगेश्वर की विशेष कृपा



Janmashtami 2021 - भगवान श्री कृष्ण वैसे तो बड़े ही आकर्षक, मोहक और दयालु हैं कोई भी भक्त उनकी शरण में आता है तो वह उन्हें निराश नहीं करते हैं। भगवान विष्णु के अवतार श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के अवसर पर यदि कुछ छोटे-छोटे उपाय (remedy) किए जाएं तो उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है और आपमें आकर्षण बढ़ने लगता है। दरिद्रता दूर होती है, घर धन्य धान्य से परिपूर्ण होता है और रिश्तों में मिठास बढ़ती है।

एस्ट्रोभूमि प्लेटफॉर्म अपने पाठकों के लिए इस कृष्ण जन्माष्टमी (janmashtami) भगवान कृष्ण की पूजा से जुड़े कुछ विशेष उपाय (remedy) लेकर आएं है आईए जानते हैं उन उपायों (remedies) के बारे में जिन्हें अपनाने से भगवान की विशेष कृपा आप पर होगी...


-जन्माष्टमी (janmashtami special) को रात के 12 बजे भगवान श्री कृष्ण का दूध से अभिषेक करने पर आपको भगवान श्री कृष्ण का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा।


-अगर आपके कामों में बार-बार रुकावटें आ रही हों बनते काम अचानक रूक रहे हो तो आपको जन्माष्टमी (janmashtami) के दिन भगवान श्री कृष्ण के मंदिर में जाकर एक जटा वाला नारियल और 11 बादाम चढ़ाएं।


-अगर आप नौकरी में लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको जन्माष्टमी (janmashtami 2021) के दिन खीर बनाकर भगवान श्री कृष्ण को भोग लगाने के बाद नौ वर्ष से छोटी कन्याओं में बांटे।


-भगवान श्री कृष्ण की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए जन्माष्टमी (janmashtami) पर विधिवत पूजा के बाद बाल गोपाल को सफेद मिठाई, साबुदाने या फिर खीर बनाकर भोग लगाएं। ऐसा करने से आपको विशेष लाभ प्राप्त होगा।


- जन्माष्टमी (janmashtami special) की रात कृष्ण जन्म के पश्चात अगर आप भगवान को दक्षिणावर्ती शंख में गंगा जल भरकर स्नान कराते हैं तो आप पर माता लक्ष्मी प्रसन्न होगी और आपको धन का लाभ भी होगा।


-कृष्ण जन्माष्टमी (shri krishna janmashtami) के अवसर पर आप भगवान के पूजन में बांसुरी का इस्तेमाल भी करें, इससे आपके जीवन में मधुरता आएगी, आप के काम को नई लय मिलेगी और रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।


-जन्माष्टमी (shri krishna janmashtami) के दिन सुबह जल्दी उठकर ऐसे मंदिर में जाएं जहां राधा और कृष्ण हो। इसके बाद दोनों को पीले फूलों की माला अर्पित करें। ऐसा करने से आपको धन प्राप्ति के योग बनने लगेंगे।


-जन्माष्टमी (janmashtami 2021) के दिन भगवान श्री कृष्ण की पूजा करने के बाद पूजा स्थल से एक रुपए का सिक्का लेकर अपने पर्स में रखें। इससे आपका पर्स कभी भी खाली नहीं रहेगा।


-जन्माष्टमी के दिन अगर आप पीली चीजों का दान करते हैं तो आपको वैवाहिक सुख में लाभ प्राप्त होगा।


-जन्माष्टमी (shri krishna janmashtami) के दिन क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरि परमात्मने प्रणत: क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नम: का मंत्र का जाप करने से आपको स्वास्थय लाभ होगा।


जन्माष्टमी के दिन अगर आप भगवान कृष्ण को मोर पंख अर्पित करते हैं तो आपको विद्या में लाभ प्राप्त होगा।